Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

देश

हमलों को लेकर सख्‍त सरकार, बुलाई तीनों सेना प्रमुखों की बैठक

Posted at: Feb 12 2018 2:33PM
thumb

नई दिल्ली। जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप पर हमले के बाद सोमवार सुबह आतंकियों ने श्रीनगर में हमले की कोशिश की। आतंकियों की इस कायराना हरकत पर अब मोदी सरकार और आक्रामक हो गई है। सरकार ने इसका माकूल जवाब देने के लिए काउंटर अटैक करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर सरकार ने तीनों सेना प्रमुखों की बैठक बुलाई है। संभावना है कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह शाम करीब चार बजे प्रेस कांफ्रेंस इस बारे में सरकार की स्थिति स्पष्ट करेंगे। 
सरकार ने बुलाई आपात बैठक 
पिछले 48 घंटों में आतंकियों की तरफ से तीन बड़े हमलों की कोशिश की गई है। आतंकियों ने जम्मू के सुंजवान, शोपियां और सोमवार सुबह श्रीनगर में हमला करने की कोशिश की। दो दिनों के भीतर ही आतंकियों की इस तरह की हिमाकत पर अब भारत का सख्त रुख अपनाना जरूरी हो गया है। इधर दिल्ली में भी रक्षामंत्री और गृहमंत्री ने हमलों को देखते हुए आपात बैठक बुलाई है। 
सेना के तीनों प्रमुखों के साथ बैठक
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने भी हमले के बाद उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। रक्षामंत्री सेना के तीनों प्रमुखों के साथ बैठक कर रही हैं। इस बैठक में रक्षा सचिव और अन्य अधिकारी भी शामिल हैं। सेना प्रमुख बिपिन रावत सुंजवां हमले के बाद जम्मू होकर आए हैं। बिपिन रावत रक्षामंत्री को इस हमले की पूरी जानकारी देंगे।
कई अधिकारी होंगे शामिल 
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंरिक सुरक्षा को लेकर उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। ये बैठक शाम 4 बजे होगी। इस बैठक में सुंजवान में हुए आतंकी हमले पर चर्चा होगी। बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह सचिव, रॉ चीफ सहित, गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी भी शामिल होंगे।