Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

ISL : चेन्नई ने गोवा को 1-0 से हराया

Posted at: Feb 16 2018 6:12PM
thumb

फातोरदा। दूसरे सीजन के चैम्पियन चेन्नयन एफसी ने गुरुवार रात जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 15वें दौर के मुकाबले में मेजबान एफसी गोवा को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया।
सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई 
चेन्नई के खाते में अब 27 अंक हो गए हैं। बेंगलुरू एफसी 33 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है जबकि एफसी पुणे सिटी 28 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। गोवा 14 मैचों से 20 अंकों के साथ अब भी छठे स्थान पर है। घर में मिली इस तीसरी हार ने आगे जाने के लिए गोवा के रास्ते को और भी मुश्किल बना दिया है।
हार का लिया बदला
चेन्नई ने गोवा को हराकर न सिर्फ अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूती प्रदान की बल्कि उसने पहले चरण में अपने घर में गोवा के हाथों मिली हार का भी हिसाब बराबर कर लिया। पहले चरण के मुकाबले में गोवा ने चेन्नई को 2-0 से हराया था। 
धनपाल गणेश को दिखाया गया पीला कार्ड  
इस अहम मैच का पहला हाॅफ गोलरहित बीता। मेहमानों ने इस हाॅफ की सकारात्मक शुरुआत की लेकिन 10वें मिनट में उसके अनुभवी खिलाड़ी धनपाल गणेश को पीला कार्ड दिखाया गया। वैसे चेन्नई की टीम इससे आहत नहीं हुई और 26वें मिनट में एक जोरदार हमला बोला। जेजे लालपेखलुवा को बॉक्स के अंदर फ्रांसिस्को फर्नांडिस से एक अच्छा पास मिला लेकिन जेजे उसे बाहर मार बैठे।