Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

Airtel का धमाकेदार ऑफर, 9 रु. में अनलिमिडेट कॉलिंग और...

Posted at: Feb 18 2018 4:04PM
thumb

नई दिल्ली। रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अब भारतीय एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर पेश किया है। एयरटेल ने यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। एयरटेल का ये प्रीपेड प्लान महज 9 रुपए का है। एयरटेल का ये नया प्लान मार्केट में जियो के 19 रुपए के प्लान से मुकाबला करेगा। हालांकि अगर देखा जाए तो एयरटेल का ये नया प्लान जियो के 19 रुपए के प्लान पर भारी पड़ता हुआ दिख रहा है।
एयरटले के 9 रुपए के इस प्लान में यूजर्स को रोमिंग के साथ अनलिमिडेट फ्री कॉलिंग, 100 फ्री एसएमएस और 100एमबी डाटा मिल रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी एक दिन की है। ऐसे में अगर आग एक दिन के लिए लिमिटेड यूज के लिए प्लान खोज रहे हैं तो एयरटेल का ये नया प्लान आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।
वहीं अगर एयरटेल के इस प्लान की जियो के 19 रुपये के प्लान से तुलना की जाए तो जियो 19 रुपये के प्लान में अपने यूजर्स को 150 एमबी डाटा दे रहा है। इसके साथ जियो ही यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 20 फ्री एसएमएस दे रहा है। जियो के इस प्लान की वैलिडिटी भी 1 दिन की है। 
दोनों प्लान की अगर तुलना की जाए तो जियो अपने यूजर्स को 50 एमबी ज्यादा डाटा दे रहा है लेकिन एयरटेल अपने यूजर्स को 80 एसएमएस ज्यादा दे रहा है। साथ ही एयरटेल का प्लान जियो के प्लान से 10 रुपये सस्ता है जो कि एक बड़ा अतंर है। ऐसे में एयरटेल का ये प्लान जियो के प्लान पर भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।