Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

खेल

टीम इंडिया से पहला टी-20 मैच हारने के बाद बहुत निराश हैं जेपी ड्युमिनी

Posted at: Feb 19 2018 1:57PM
thumb

मुंबई। भारतीय टीम से तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान जेपी ड्युमिनी ने कहा कि वह इस नतीजे से काफी निराश हैं। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुऐ 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन बनाए थे। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम नौ विकेट खोकर 175 रन ही बना सकी। 
मैच के बाद ड्युमिनी ने कहा - इस हार से बहुत निराश हूं। हम पहले छह ओवरों में नई गेंद से विकेट लेने के बारे में ही सोच रहे थे। हमने भारतीय टीम को शॉर्ट गेंद कराने की योजना बनाई थी। बल्लेबाजी के समय, हमें शुरुआत में कभी साझेदारियां नहीं मिली।
ड्युमिनी ने माना कि वांडरर्स की पिच पर 204 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन उनकी बल्लेबाजी में ही कमी थी। ड्युमिनी ने कहा - हमें लगातार मेहनत करते रहना और खेल में सुधार लाने की कोशिश करना है। 204 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन हमने अच्छा नहीं खेला। पहले टी-20 में डेब्यू कर रहे जूनियर डाला ने अपने पहले टी-20 मैच में 4 ओवर में 47 रन देकर रोहित शर्मा और सुरेश रैना जैसे बड़े विकेट लिए।
डाला के साथ हैनरिक क्लासें का भी ये पहला टी-20 मैच था। पिंक वनडे के नायक रहे क्लासें इस बार दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला सके। हालांकि ड्युमिनी ने कहा कि नए खिलाड़ियों पर हार कि जिम्मेदारी नहीं डाली जा सकती, सीनियर क्रिकेटरों को आगे आना होगा। उन्होंने कहा, जाहिर है आप इसके लिए डाला, हैन्ड्रिक्स जैसे नए खिलाड़ियों को दोष नहीं दे सकते हैं। हम सीनियर खिलाड़ियों को ही जिम्मेदारी लेनी होगी।