Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

तीन एटीएम पर चोरों का धावा, चार लाख लूटे

Posted at: Mar 13 2018 3:44PM
thumb

दरभंगा। बिहार में दरभंगा शहर में पिछले 12 घंटों के दौरान अपराधियों ने तीन एटीएम पर धावा बोलकर पौने चार लाख रुपये लूट लिए। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (नगर) दिलनवाज अहमद ने यहां बताया कि दरभंगा नगर थाना क्षेत्र के मनहरन लाल मुहल्ले में भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम को गैस कटर से काट कर अपराधियों ने तीन लाख 67 हजार 600 रुपए लूट लिए। साक्ष्य छुपाने के लिए अपराधी सीसीटीवी कैमरे के हार्ड डिस्क को भी अपने साथ लेते गए।

इस संबंध में बैंक अधिकारियों ने संबंधित थाने में एक मामला दर्ज कराया है। वहीं, जिले के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कैदराबाद मुहल्ले से पुलिस ने एटीएम मशीन के कई कैश बाक्स बरामद किया है। स्थानीय लोगों से मिली सूचना के आधार पर कैदराबाद मुहल्ले में एक नाले से एक निजी बैंक के एटीएम के कई कैश बॉक्स बरामद किये गये हैं। कैशबाक्स 100 समेत अन्य मूल्य वर्ग के नोट के हैं। हालांकि एटीएम में महज आठ हजार 500 रुपये होने के कारण अपराधी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए।

अहमद ने बताया कि इससे पूर्व बलभद्रपुर महल्ले में मौजूद एक अन्य एटीएम को भी अपराधियों ने निशाना बनाया लेकिन सायरन की आवाज होने से उन्हें मजबूरन वहां से भागना पड़ा।  बैंक प्रबंधन के आवेदन पर विश्वविद्यालय थाना में एक मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।