Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

लालू को झूठे मामले में फंसाने को लेकर परिषद् में राजद का हंगामा

Posted at: Mar 16 2018 2:20PM
thumb

पटना। बिहार विधान परिषद् में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सदस्यों ने रेलवे टेंडर में अनियमितता बरतने के झूठे मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जरिए तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव को फंसाने का आरोप लगाते हुए भारी शोरगुल और हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही भोजनावकाश से पूर्व नहीं चल सकी। परिषद् में कार्यवाही शुरू होने के कुछ देर बाद ही राजद के सुबोध राय ने एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबरों का हवाला देते हुए कहा
 
कि तत्कालीन रेलमंत्री एवं राजद अध्यक्ष यादव को रेलवे टेंडर में अनियमितता बरतने के झूठे मामले में सीबीआई के जरिए केंद्र की मोदी सरकार ने फंसाया है। उन्होंने कहा कि सीबीआई की लीगल सेल ने रेलवे टेंडर में कथित अनियमितता के मामले में यादव को क्लीन चिट दे दी थी। इसके बावजूद यादव को राजनीतिक कारणों से जानबूझकर फंसाया गया है। राय ने कहा कि एक साजिश के तहत क्षेत्रीय दलों के नेताओं को सीबीआई का सहारा लेकर फंसाया जा रहा है।
 
इसके बाद राजद के सदस्य अपनी-अपनी सीट के समक्ष खड़े होकर शोरगुल और नारेबाजी करने लगे। इस पर उप सभापति हारून रशीद ने कहा कि अभी प्रश्नकाल चलने दें और नियमों के तहत किसी विषय को लाया जाएगा तो सरकार उसपर जवाब देगी। राजद सदस्य इससे संतुष्ट नहीं हुए और शोरगुल तथा नारेबाजी करते हुये सदन के बीच में आ गए।