Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

झारखण्ड

एएसआई ने वर्दी पर लगाया दाग, एसएसपी ने किया निलंबन

Posted at: Mar 19 2018 4:22PM
thumb

धनबाद। धनबाद पुलिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शालीग्राम यादव को रिश्वत लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। दरअसल, रविवार की देर रात शालीग्राम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें वे घूसे लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। मामले की जानकारी लगते ही एसएसपी मनोज रतन चोथे ने शालीग्राम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
बताया गया कि शालीग्राम यादव सरायढेला थाने में तैनात थे और नूतनडीह निवासी श्याम प्रसाद यादव से चरित्र प्रमाण पत्र के सत्यापन रिपोर्ट उनके पक्ष में लिखने के नाम पर तेरह सौ रुपये रिश्वत ले रहे थे।
श्यामल प्रसाद ने बताया कि एक कंपनी में उन्हें चरित्र प्रमाण पत्र जमा करना था। इसके लिए उन्होंने एसएसपी कार्यालय में आवेदन दिया था। उक्त आवेदन सरायढेला थाना पहुंचा और जांच की जिम्मेवारी एएसआइ शालीग्राम यादव को मिली। उन्होंने चरित्र सत्यापन की रिपोर्ट देने के एवज में उनसे 2100 रुपये की मांग कर दी। बाद में 13 सौ रुपये पर सौदा तय हो गया। पांच मार्च को वह और उनका एक मित्र तय रकम देने के लिए पुलिस क्लब पहुंचे। पुलिस क्लब के बैरक में ही रिश्वत की रकम का लेन-देन हुआ। जिसे कैमरे में कैद कर लिया गया। श्यामल प्रसाद ने चरित्र प्रमाण पत्र मिलने के बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले में एएसआई शालीग्राम को निलंबित कर दिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।