Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

पंजाब

अकाली दल के विधानसभा घेराव के ऐलान पर मुख्यमंत्री की चुनौती

Posted at: Mar 19 2018 5:32PM
thumb

चंडीगढ़। अकाली दल के निता सुखबीर बादल ने मंगलवार से शुरू होने जा रहे पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव करने का ऐलान लिया है। सुखबीर बादल के इस ऐलान पर पलटवार करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल को चुनौती दी है कि वह कर्ज माफी के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव करने के बजाय केन्द्र पर दबाव बनाने के लिये संसद का घेराव करें जिससे देश के किसानों का भला हो सके। 
कैप्टन सिंह ने कहा कि अकाली दल ने बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा का घेराव करने का आहवान किया है लेकिन सच तो यह है कि जो पिछले दस साल के अपने राज में किसानों के लिये कुछ नहीं कर सके और अब किसानों की सहानुभूति हासिल करने के लिये दिखावा कर रहे हैं ।उन्हें किसानों सहित किसी वर्ग से कुछ लेना-देना नहीं है । यदि अकाली दल को किसानों के प्रति हमदर्दी है तो केन्द्र की मोदी सरकार पर कर्ज माफी का दबाव बनायें ।
उन्होंने कहा किबादल की पत्नी हरसिमरत कौर केन्द्र में मंत्री हैं तथा अकाली दल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सहयोगी। बादल ने किसानी को बचाने के लिये केन्द्र से सहायता मांगने का कभी प्रयास नहीं किया। यदि वह किसानों की दुर्दशा के प्रति इतने चिंतित हैं तो उन्हें पिछले चार साल में कुछ राहत के लिये केन्द्र के समक्ष यह मुद्दा उठाना चाहिये था। सत्ता छिनने तथा कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अब उनके दिल में किसानों का दर्द जागा है।
ज्ञातव्य है कि अकाली दल मंगलवार को किसानों के मुद्दे पर विधानसभा का घेराव करेगा जिसकी राज्य स्तर पर तैयारियां हो चुकी हैं।