Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

राजस्थान

एसीबी के शिकंजे में फंसा शराब ठेकेदार से रंगदारी करने वाला आबकारी अधिकारी

Posted at: Mar 20 2018 2:55PM
thumb

बीकानेर। राजस्थान के हनुमानगढ़ में भ्रष्टाचार निवारक ब्यूरो ने आबकारी थाना के निरीक्षक और सिपाही को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। अधिकारी ने शराब ठेकेदार से ठेका चलाने के एवज में छह हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी।

ब्यूरो के बीकानेर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि हनुमानढ़ जंक्शन स्थित आबकारी थाना के निरीक्षक हुकुम सिंह मीणा शराब के ठेकेदार सुनील कुमार को ठेका चलाने की एवज में तीन हजार मासिक वसूली के लिये दबाव डाल रहा था, और पिछले तीन महीने के बकाये के 9000 हजार रुपये की मांग कर रहा था। निरीक्षक की मांग से तंग आकर सुनील कुमार ने गत 17 मार्च को इसकी शिकायत ब्यूरो के बीकानेर मुख्यालय में की। शिकायत का सत्यापन कराने पर मीणा और वाहन चालक सिपाही हरबंस लाल द्वारा तीन हजार रुपये लेने और शेष छह हजार रुपये 20 मार्च को देने की पुष्टि हो गई। 

पूनिया ने बताया कि ब्यूरो ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पूर्वान्ह करीब साढ़े दस बजे हुकुम सिंह मीणा और हरबंस लाल को ठेकेदार से छह हजार रुपये लेते रंगे हाथों दबोच लिया। गिरफ्तरी के समय मीणा के मोबाइल कवर में  छुपी एक पर्ची भी मिली जिसमें शराब ठेकों से मासिक वसूली का हिसाब लिखा है। इस मामले में ब्यूरो की आगे की कार्रवाई जारी है।