Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में बाधित हो सकती हैं स्वास्थ्य सेवाएं

Posted at: Mar 20 2018 4:52PM
thumb

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सोशल मीडिया पर 'सरकार विरोधी' टिप्पणी करने के मामले में सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के एक डॉक्टर को बर्खास्त करने के एक दिन बाद रेजिडेंटस डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। एसोसिएशन ने कहा है कि अगर डॉक्टर की बर्खास्तगी का आदेश कल तक वापस नहीं लिया जाता है तो चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा। 

जम्मू-कश्मीर सरकार ने शनिवार को फेसबुक पर 'सरकार विरोधी' टिप्पणी पोस्ट करने पर एक डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया था। आरोप है कि जम्मू सरकारी मेडिकल कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉ अमित कुमार ने सरकारी आदेश की अवहेलना की है। सरकारी आदेश के अनुसार सरकारी कर्मचारी सोशल मीडिया पर सरकार विरोधी टिप्प्णी नहीं कर सकते।  

भगत ने 10 मार्च को फेसबुक पर कहा कि उन्होंने नयी लिफ्ट का उद्घाटन किया, लेकिन डॉ. कुमार ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लिफ्ट नई नहीं थी। कॉलेज प्रशासन ने 15 मार्च को उन्हें पद से हटाने का आदेश यह कहते हुए दिया कि उन्होंने अपने निजी सोशल मीडिया एकाउंट का इस्तेमाल किया और पाठकों को भड़काने की नीयत से यह टिप्पणी की।         

डॉ कुमार ने इन आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने केवल मंत्री द्वारा पुरानी लिफ्ट का उद्घाटन किए जाने की बात को उठाया था।