Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

नेता प्रतिपक्ष ने की रामपाल को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग

Posted at: Mar 23 2018 6:10PM
thumb

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक श्री सिंह ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को एक पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा है कि मंत्री सिंह को मंत्रिमंडल से हटाया जाए, ताकि प्रदेश में सही संदेश जाए। सिंह ने कहा है कि वे और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अरूण यादव प्रीति रघुवंशी के परिजन से मिलने रायसेन जिले के उदयपुरा गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रीति के परिजन दहशत और खौफ में हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री से यह भी जानना चाहा है कि इसी प्रदेश की नागरिक प्रीति को न्याय कब मिलेगा। उन्होंने पूछा है कि इस मामले में सारे सबूतों और प्रीति के परिजन द्वारा लिखित में शिकायत करने के बाद भी अब तक प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज हुई है। नेता प्रतिपक्ष ने अपने पत्र में बजट सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही को अलोकतांत्रिक तरीके से समाप्त करने का भी आरोप लगाया है। मंत्री सिंह की पुत्रवधू प्रीति रघुवंशी के रायसेन जिले स्थित उदयपुरा में अपने घर में फांसी लगाने के मुद्दे से प्रदेश में कई दिन से राजनीति गर्मायी हुई है।

बताया जा रहा है कि मंत्री पुत्र गिरजेश ने कुछ महीने पहले प्रीति से राजधानी भोपाल में आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। परिवार ने पिछले दिनों गिरजेश की सगाई कहीं और कर दी, जिससे व्यथित होकर प्रीति ने आत्महत्या कर ली। मंत्री सिंह ने पहले प्रीति को अपनी पुत्रवधू मानने से इनकार कर दिया, लेकिन गिरजेश के प्रीति के अस्थि संचय में शामिल होने के बाद इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है