Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

बिहार में दलितों पिछड़ों पर बढ़ रहा अत्याचार :तेजस्वी

Posted at: Mar 23 2018 7:05PM
thumb

पटना। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में दलितों, पिछड़ों तथा गरीबों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही है और विपक्ष के विधायकों को निशाना बनाया जा रहा है। विधानसभा में शून्यकाल के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के शक्ति ंिसह यादव, सरोज यादव और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा माले) के सुदामा प्रसाद ने दलितों, पिछड़ों और गरीबों पर अत्याचार के मामले को उठाया था। इसपर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दानापुर में दलित की पिटाई का मामला हाल के दिनों में बिहार के लिए पहला नहीं है।

इससे पहले भी कैमूर में एक आदिवासी की शराब के झूठे मामले में पुलिस ने पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने उसका शव भी उसके परिजनों को नहीं सौंपा और अंतिम संस्कार कर दिया। इसी तरह बक्सर जिले के नंदन गांव में पुलिस गर्भवती महिला तक की पिटाई कर चुकी है। यादव ने कहा कि यह सरकार दलितों, पिछड़ों तथा गरीबों की विरोधी है। इसलिए, समाज में अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के साथ अत्याचार कर रही है।

राजद विधायक सरोज यादव ने जब अपने उपर झूठा मुकदमा दर्ज किए जाने के संबंध में सदन में सूचना दी तब नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस सरकार में विधायकों को भी निशाना बनाया जा रहा है। एक विधायक पर फर्जी मुकदमा किया जा रहा है तो दूसरे पर गोली चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे मामलों को गंभीरता से ले और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे।