Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

गुजरात

खोडलधाम के चेयरमैन नरेश पटेल ने लिया ये बड़ा फैसला, अब नहीं छोड़ेंगे पद

Posted at: Apr 4 2018 3:46PM
thumb

राजकोट। गुजरात में राजनीतिक और सामाजिक रूप से सशक्त लेवुआ पटेल समुदाय की सर्वोच्च धार्मिक संस्था कागवड़ स्थित खोडलधाम ट्रस्ट के चेयरमैन नरेश पटेल के इस्तीफे को लेकर करीब 24 घंटे तक अटकलबाजी के बाद आज ट्रस्ट के अध्यक्ष (प्रेसीडेंट) परेश गजेरा ने स्पष्ट किया कि पटेल ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है।

गजेरा ने कहा कि पटेल, जो फिलहाल भारत से बाहर हैं, ने इस्तीफा दिया था पर अब इसे वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इसके कारणों के बारे में जानकारी नहीं है।

ज्ञातव्य है कि पटेल के इस्तीफे की अपुष्ट खबरे कल प्रकाश में आयी थीं और इनको लेकर खासी उहापोह की स्थिति थी। बताया जा रहा था कि पटेल ने ट्रस्ट की अंदरूनी राजनीति की वजह से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि पटेल समुदाय के कड़वा उपजाति के नेता और पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति यानी पास के नेता हार्दिक पटेल ने दावा किया था कि पटेल ने कई ट्रस्टियों के सत्तारूढ भाजपा की ओर बढ़ते झुकाव के चलते इस्तीफा दिया था। 

कहा जा रहा है कि पटेल ने समाज के वरिष्ठजनों के समझाने पर अपना इस्तीफा वापस लिया है। गुजरात के कृषि मंत्री आर सी फलदू जो स्वयं लेवुआ पटेल समुदाय के हैं ने पटेल के इस्तीफा-वापसी का स्वागत करते हुए इसे एक परिपक्व निर्णय करार दिया। उन्होंने कहा कि कम उम्र के बावजूद श्री पटेल ने समुदाय के लिए काफी कुछ किया है। 

ट्रस्ट के एक ट्रस्टी बकुल सोरठिया ने भी इस प्रकरण के अंत का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें हालांकि पक्के तौर पर यह पता नहीं था कि पटेल ने इस्तीफा दिया भी था या नहीं?