Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

गुजरात

हार्दिक पटेल पर लगा अफवाह फैलाने का आरोप

Posted at: Apr 4 2018 4:58PM
thumb

राजकोट। गुजरात में पाटीदार समुदाय की लेवुआ उपजाति के सर्वोच्च धार्मिक संगठन खोडलधाम ट्रस्ट के अध्यक्ष परेश गजेरा ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल पर झूठ और अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है।

ज्ञातव्य है कि गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का खुलेआम समर्थन करने वाले हार्दिक ने बयान दिया है कि खोडलधाम ट्रस्ट के कई ट्रस्टी भाजपा के समर्थक हो गये हैं जिसके चलते इसके चेयरमैन नरेश पटेल क्षुब्ध है और उन्होंने इसी वजह से इस्तीफे की पेशकश भी की थी।

ट्रस्ट में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले गजेरा ने कहा कि हार्दिक जो कह रहे हैं वह केवल झूठ और अफवाह है। वह ट्रस्ट के मामलों के बारे में झूठी अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट एक गैर राजनीतिक तथा धार्मिक और सामाजिक संस्था है। इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं। 

गौरतलब है कि हार्दिक पाटीदार समुदाय की कड़वा उपजाति से आते हैं जिसका मुख्य धार्मिक ट्रस्ट उमियाधाम उत्तर गुजरात के ऊंझा में हैं। हालांकि उन्हें नरेश पटेल का करीबी माना जाता है। पटेल के पुत्र ने पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के एक प्रत्याशी के पक्ष में खुलेआम प्रचार किया था। हालांकि उन्होंने इसके लिए उक्त नेता के साथ पारिवारिक संबंधों का हवाला दिया था।