Wednesday, 24 April, 2024
dabang dunia

मूवी रिव्‍यू

मिसिंग मूवी रिव्यू: तब्बू-मनोज की फिल्म में काफी कुछ है ''मिसिंग''

Posted at: Apr 6 2018 2:53PM
thumb

कलाकार: मनोज बाजपेयी,तब्बू,अन्नू कपूर 

निर्देशक: मुकुल अभ्यंकर
मुकुल अभ्यंकर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मिसिंग’ सिनेमाघरों में आज यानी की 6 अप्रैल को रिलीज हो चुकी है। फिल्म में लीड किरदारों में मनोज बाजपेयी, तब्बू और अन्नू कपूर नजर आ रहे हैं। टेलीविजन से नाता रखने वाले मुकुल के निर्देशन में बनी यह पहली फिल्म है। मिसिंग एक थ्रिलर फिल्म है, हालांकि खास बात यह है कि फिल्म में आगे होने वाले घटनाक्रम के बारे में दर्शकों को पहले ही पता चल जाता है कि फिल्म में आगे क्या होने वाला है। टीओआई के मुताबिक, फिल्म ‘मिसिंग’ को क्रिटिक्स ने पांच में से चार स्टार्स दिए हैं।
 
कहानी: 
 
फिल्म बड़े दिलचस्प अंदाज से शुरू होती है, जहां सुशांत दुबे (मनोज बाजपेयी) अपनी पत्नी अपर्णा (तब्बू) और 3 साल की बीमार बच्ची तितली के साथ रात के एक बजे मॉरीशस के एक रिजॉर्ट में चेक इन करता है। सुबह जब पति-पत्नी की आंख खुलती है, तो पता चलता है कि रिजॉर्ट के उनके कमरे से तितली गायब है। काफी खोजबीन के बाद वहां के पुलिस अफसर (अन्नू कपूर) को बुलाया जाता है। पुलिस की पड़ताल में इस दंपति के बारे में अजीबो-गरीब बातें सामने आती हैं।
 
सुशांत पुलिस को बताता है कि तितली का कोई अस्तित्व नहीं है और उसकी पत्नी अपर्णा मानसिक बीमारी की शिकार है। उसी मनोदशा के कारण उसने एक काल्पनिक तितली की कहानी गढ़ ली है। इतना ही नहीं जैसे-जैसे पुलिस की तफ्शीश आगे बढ़ती जाती है, कहानी उलझती जाती है और एक पॉइंट ऐसा आता है जब पुलिस को इस पति-पत्नी के आपसी संबंधों पर भी शक होने लगता है।
 
क्या वाकई तितली नाम की कोई बच्ची है ही नहीं? अगर है, तो वह कहां गायब हो गई? इस दंपति के संबंधों और बातों में ऐसा क्या झमेला है, जो पुलिस इन्हें भी शक की निगाह से देखने लगती है? ये तमाम बातें देखने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।