Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

खेल

IPL : हारों से दुखी हुए रोहित शर्मा, बोले - ढूंढ़ना होगा गलतियों का समाधान

Posted at: Apr 24 2018 12:22PM
thumb

मुंबई। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली स्टार खिलाड़ियों से सुसज्जित मुंबई इंडियन्स आईपीएल-11 में लगातार जीत के करीब आकर डैथ ओवरों में लड़खड़ाहट की वजह से मैच गंवा रही है और मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने घरेलू मैच में उसे इन्हीं गलतियों का समाधान ढूंढना होगा। दो बार की चैंपियन मुंबई ने अब तक अपने पांच मैचों में एक ही जीता है और वह मात्र दो अंक लेकर आठ टीमों में सातवें नंबर पर खिसक गयी है।
पिछले मैच में मुंबई को राजस्थान रॉयल्स के हाथों तीन विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। वहीं हैदराबाद की टीम भी उतार चढ़ाव से गुजर रही है। उसे भी पिछले मैच में कड़े संघर्ष के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्‍स से चार रन से करीबी हार मिली थी। वह फिलहाल तालिका में पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के बाद छह अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। 
टीम को डैथ ओवरों में लड़खड़ाने की आदत
टूर्नामेंट में मुंबई ने अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई से ओपनिंग मैच एक विकेट से हारा था। उसके बाद वह हैदराबाद से हैदराबाद में मैच आखिरी गेंद पर एक विकेट से गंवाया। मुंबई को दिल्ली से आखिरी गेंद पर सात विकेट से हार झेलनी पड़ी। मुंबई को राजस्थान के खिलाफ अपना पिछला मैच दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से गंवाना पड़ा। मुंबई के कप्तान रोहित ने स्वीकार किया है कि टीम को डैथ ओवरों में लड़खड़ाने की आदत से उबरना होगा।
मुंबई ने राजस्थान के खिलाफ पिछले
मैच में खराब बल्लेबाजी की और फिर उसके गेंदबाज भी काफी महंगे रहे। मुंबई के तीन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 72 रन, इशान किशन 58 रन और कीरोन पोलार्ड नाबाद 21 रन की पारियों के अलावा और कोई खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। निरंतरता के आभाव में रोहित ने मध्यक्रम में खुद को उतारा और वह गिरते विकेटों के बीच अपनी जिम्मेदारी नहीं संभाल सके और शून्य पर आउट हुये। रोहित ने अब तक पांच मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है बाकी चार पारियों में उनके 15, 11, 18 और शून्य के स्कोर रहे हैं जो एक कप्तान के लिहाज से कतई आदर्श नहीं कहे जा सकते।
रोहित के अलावा मिशेल मैकक्लेनेगन और एविन लुईस भी शून्य पर आउट हुए। वहीं गेंदबाजों में मुस्ताफिजुर रहमान, क्रुणाल पांड्या और मैकक्लेनेगन ने विकेट तो निकाले लेकिन आठ से 10 से ऊपर के इकोनोमी रेट से रन लुटाए और काफी महंगे साबित हुये जबकि ये गेंदबाज सूझबूझ से 168 रन के संतोषजनक स्कोर का बचाव कर सकते थे।
दूसरी ओर हैदराबाद ने पिछला मैच चेन्नई से काफी करीब से चार रन से हारा था। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम पटरी पर लौटने के लिये मुंबई के खिलाफ पूरा जोर लगायेगी जो फिलहाल खराब दौर से गुजर रही है और केवल एक ही मैच जीत सकी है। चेन्नई के खिलाफ एक समय 71 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद कप्तान केन की 84 रन की पारी ने एक समय मैच को पलट कर रख दिया था।