Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

देश

सलमान खुर्शीद बोले - कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे

Posted at: Apr 24 2018 5:25PM
thumb

नई दिल्ली। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में छात्रों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस और उनके दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं। एक सवाल के जवाब में सलमान खर्शीद ने कहा, मुझे यह कहने में थोड़ी भी झिझक नहीं है कि कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे हैं। ऐसे में स्वाभिवक है कि ये खून के धब्बे मेरे दामन पर भी हैं। 
कांग्रेस के दामन पर खून के धब्बे 
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र आमिर मिंटोई ने पूछा था कि कांग्रेस के राज में मुसलमानों पर जो अत्याचार हुए उसपर मुसलमानों के खून के इतने धब्बे हैं आप क्यां कहेंगे तो खुर्शीद ने कहा कि हां कांग्रेस के दामन पर खून के धब्बे हैं। 
छात्र के सवाल पर सलमान खुर्शीद का जवाब 
1948 में AMU एक्ट में पहला संशोधन हुआ, उसके बाद 1950 का राष्ट्रपति आदेश और फिर हाशिमपुरा, मलियाना, मुजफ्फरनगर जैसे दंगो की पूरी लंबी लिस्ट है…साथ ही बाबरी मस्जिद के दरवाजों का खुलना, उसमें मूर्तियों का रखना और फिर बाबरी मस्जिद को ढहा दिया जाना…ये सब कांग्रेस की सरकार में हुआ…मुसलमानों की मौत के ये सब खून के धब्बे कांग्रेस के दामन पर हैं, इन धब्बों को आप कैसे धोएंगे? इस सवाल के जवाब में सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस के दामन पर खून के धब्बे हैं और इसी वजह से आप हमसे कह रहे हैं अब अगर आपके ऊपर कोई वार करें तो क्या हमें उसे रोकना नहीं चाहिए? तुम समझो कि ये धब्बे हम पर लगे हैं, ये धब्बे तुम पर ना लगें। तुम वार इन पर करोगे, धब्बे तुम्हारे लगेंगे। हमारे इतिहास से कुछ सीखो और समझो और अपनी हालत ऐसी मत बनाओ कि तुम 10 साल बाद AMU आओ तो आप जैसा कोई सवाल पूछने वाला भी ना मिले।