Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

खेल

सचिन तेंदुलकर बोले - अगर विराट ने तोड़ दिया मेरा रिकॉर्ड तो करूंगा ये काम...

Posted at: Apr 24 2018 5:44PM
thumb

मुंबई। टीम इंडिया के स्‍टार खिलाड़ी और कप्‍तान विराट कोहली जिस तरह से बल्‍लेबाजी करते हैं जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। क्रिकेट के कई दिग्‍गज खिलाड़ी से मान भी चुके है विराट कोहली सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ आगे बढ़ जाएंगे।
सचिन ने अपने वनडे करियर में 49 शतक लगाए जबकि विराट कोहली ने अब तक अपने वनडे करियर में 35 शतक बनाए हैं। सचिन ने सोमवार को कहा कि अगर कोहली उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए वनडे में 50 शतक बनाएंगे तो वह कोहली के साथ शैंपेन शेयर करेंगे।
सचिन ने मुंबई में एक किताब लॉन्च के दौरान कहा, अगर वह (विराट) मेरा रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो मैं जाकर उनके साथ बोतल (शैंपेन) शेयर करूंगा। उन्होंने कहा, मैं उन्हें शैंपने की बोतले भेजूंगा नहीं, मैं वहा जाकर उनके साथ खुद इसे शेयर करूंगा।
2017 की शुरुआत से कोहली ने अब तक 9 वनडे शतक लगाए हैं और अपने शतकों की संख्या 35 तक पहुंचा दी है। इस क्रम में उन्होंने रिकी पॉन्टिंग (30) और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (28) के रिकॉर्ड तोड़ा और सचिन के बाद वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।