Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

विदेश

भारतीय यात्री से एयर होस्टेस बोली- दिक्कत है तो वॉशरूम में बैठो

Posted at: May 2 2018 10:50AM
thumb

लंदन। भारतीय मूल के दो भाई-?बहन, जिन्हें काजू से एलर्जी थी, उन्हें एमिरेट्स एयरलाइंस के केबिन क्रू ने शौचालय में जाकर बैठने की सलाह दी। ये वाकया उस वक्त हुआ जब फ्लाइट में पैसेंजर्स को काजू सर्व किए जा रहे थे। ये बातें उन्होंने मीडिया के सामने बताकर एयरलाइंस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 24 साल की शानीन सहोता और 33 साल के संदीप सहोता को फ्लाइट में ये असुविधा झेलनी पड़ी। उनका आरोप है कि उन्होंने एलर्जी की अपनी समस्या के बारे में तीन बार फ्लाइट स्टाफ को सूचना दी। लेकिन उन्होंने इसे अनसूना कर दिया और करीब 40 मिनट तक फ्लाइट में काजू सर्व होते रहे।
दरअसल ये वाकया पिछले हफ्ते उस वक्त हुआ, जब शानीन और संदीप इंग्लैंड के बर्मिंघम एयरपोर्ट से दुबई और फिर सिंगापुर जाने वाले थे। वे अपने परिजनों के 60वें जन्मदिन पर वहां जा रहे थे। उनकी इस यात्रा का खर्च 5000 पाउंड था। सहोता भाई-बहन का दावा है कि एमिरेट्स एयरलाइंस का स्टाफ बुकिंग, चेक इन यहां तक कि बर्मिंघम एयरपोर्ट पर यात्रियों के चढ़ने के वक्त भी जल्दबाजी में था।
लेकिन जब मेन्यू उनके पास भेजा गया तो वह यह देखकर घबरा गए कि चिकन बिरयानी में तले हुए काजू पड़े हुए थे। ये महसूस करने के बाद कि वह काजू के संपर्क में आने से उन्हें दिक्कत होगी। जब उन्होंने क्रू से इसकी शिकायत की तो उन्होंने सलाह दी कि आप अपने कुशन्स और तकिया लेकर शौचालय में चले जाएं और वहीं पर आराम करें।