Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

पेटीएम मॉल ने खुदरा स्टोरों के लिए पेश किया पीओएस समाधान

Posted at: May 2 2018 6:02PM
thumb

नई दिल्ली। पेटीएम ईकॉमर्स प्राइवेट लिमिटेड की इकाई पेटीएम मॉल ने दुकानदारों को अपने आॅफलाइन और आॅनलाइन ग्राहकों के प्रबंधन में सक्षम करने के लिए पीओएस समाधान लॉन्‍च करने की घोषणा की है। कंपनी ने लैपटॉप एवं स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी आसुस खुदरा स्टोर में इस जुड़े पीओएस समाधान को लागू करने के साथ ही आसुस इंडिया के साथ रणनीतिक साझेदारी की है और अपने प्लेटफार्म पर आसुस विवोबुक एक्स507 को लॉन्‍च किया है। 
पेटीएम मॉल आसुस आॅफलाइन स्टोर को अपने अभिनव डिजिटल एक्सपीरियंस जोन और पेटीएम मॉल क्यूआर से भी लैस करेगा, जिससे ग्राहकों को दुकान में आसुस उत्पादों को आॅर्डर करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकेगा। इसकी शुरूआती की कीमत 21,990 रुपए है जिसमें आज से 2000 रुपए का पेटीएम मॉल कैशबैक शामिल भी है।  
पेटीएम मॉल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित सिन्हा ने यह घोषणा करते हुये कहा कि पीओएस समाधान, एक एकीकृत समाधान प्रदान करता है जो ब्रांडों को अपने उत्पादों को आॅफलाइन के साथ ही आॅनलाइन बेचने में सक्षम बनाता है। वे अब अपने उपलब्ध / आवश्यक स्टॉक पर पूर्ण दृश्यता, उनकी बिक्री देखने, लंबित आदेशों को प्रबंधित करने, तत्काल ग्राहक बिलिंग/ भुगतान, ऑफर बनाने /निष्पादित करने और विशेष प्रचार करने के साथ क्लाउड पर अपनी स्टोर सूची प्रबंधित करने में सक्षम होंगे।
उन्होंने कहा कि देश में 80 फीसदी आॅफÞलाइन खुदरा स्टोरों में उनकी इन्वेंटरी प्रबंधित करने के लिए आवश्यक तकनीक नहीं है और वे आॅनलाइन वाणिज्य क्रांति में शामिल होने की तैयारी नहीं की है। इसके मद्देनजर उनकी कंपनी के ओ 2 ओ मॉडल आॅफलाइन दुकानदारों की जरूरत को पूरा करने के साथ ही पेटीएम मॉल पीओएस की पेशकश की गयी है। 
इसके जरिये वे स्टोर में आने वाले ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं और इस कनेक्टेड पीओएस सिस्टम के माध्यम से स्थानीय स्तर पर आॅनलाइन आॅर्डर भी पूरा कर सकते हैं। पहले चरण में सिर्फ अभी आसुस ब्रांडेड आॅफलाइन स्टोरों में इसको लॉच किया जा रहा है और जल्द ही इसे दूसरे के लिए भी शुरू किया जाएगा।