Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

मूवी रिव्‍यू

हंसाने के साथ इमोशनल करेगी 102 नॉट आउट

Posted at: May 4 2018 2:54PM
thumb

निर्देशक - उमेश शुक्ला
स्टारकास्ट - अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर
रेटिंग - 3.5
 
इस शुक्रवार बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों में सिनेमाघरों में दस्तक दी हैं। पहली हंसल मेहता के निर्देशन में बनी ओमर्टा दूसरी है बॉलीवुड के दो दिग्गज स्टारर वाली 102 नॉट आउट। फिल्म 102 नॉट आउट में अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूूर जैसे दिग्गज कलाकार नजर आएंगे। फिल्म का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया हैं। फिल्म की कहानी दो बाप-बेेटे के रिश्ते का ताने-बाने में गढी गई हैं। चलिए डालते है फिल्म रिव्यू पर एक नजर।
 
फिल्म की कहानी दो किरदारों के ईर्द-गिर्द घूमती हैं। फिल्म में अमिताभ बच्चन 102 साल के बूढ़े दत्तात्रेय के किरदार में हैं। वहीं ऋषि कपूर 75 साल के बाबूलाल के किरदार में हैं। दत्तात्रेय जहां जिंदगी को एक सकारात्मक सोच रखते हुए जीता है वहीं बाबूलाल अपने पिता से भिन्न है उसकी जिंदगी में ऐसी कोई खुशी नहीं है जिसकी वजह से वह खुश रहे। उसने अपने बुढापे को स्वीकार कर लिया हैं। फिल्म में ट्विस्ट तब आता है जब दत्तात्रेय सबसे उम्र दर्राज आदमी का रिकॉर्ड रखने वाले चीन के 118 वर्षीय ओंग चोंग तुंग का रिकॉर्ड तोड़ने का की बात करता हैं। 
कहानी में कई दिलचस्प मोड़ आते हैं। अपने बेटे को खुश रखने के लिए दत्तात्रेय कई सारे ट्रिक्स अपनाता हैं। ताकि नकारात्मकता उससे और उसके घर से दूर रहे। लेकिन कहानी में दिलचस्प मोड़ तब आता है जब वह अपने बेटे को वृध्दाश्रम भेजने का फैसला लेता हैं। क्या दत्तात्रेय अपने बेटे को वृध्दाश्रम भेजेगा? क्या वह रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो पाएगा। इसके लिए आपको सिनेमाघरों का करना होगा रुख।