Thursday, 09 May, 2024
dabang dunia

पंजाब

शाहकोट उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी पर अवैध खनन का मामला दर्ज

Posted at: May 4 2018 4:52PM
thumb

जालंधर। जिले की शाहकोट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के खिलाफ थाना महितपुर में अवैध खनन का मामला दर्ज किया गया है। मामले में लाडी के अलावा सुरजीत सिंह ठेकेदार, अशविंदर सिंह नीटू और संबंधित खनन अधिकारी को भी नामजद किया गया है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार रात को ही शेरोवालिया को शाहकोट उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किया था। 
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व शेरोवालिया का एक स्टिंग वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह एक सरपंच तथा रेत खनन मामले में बातचीत रहे थे। मगर बाद में उन्होंने मीडिया समक्ष बयान दिया कि यह विरोधियों की चाल है। शाहकोट के मेहतपुर पुलिस थाना प्रभारी निरीक्षक परमिंदर पाल सिंह बाजवा ने भट्ठा मजदूर यूनियन के प्रधान मोहन सिंह के बयान पर शेरोवालिया के खिलाफ मामला दर्ज करने उपरांत राज्य सरकार तथा पुलिस प्रशासन के दबाब के चलते अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। कुछ दिन पूर्व कपूरथला में अपनी नियुक्ति के दौरान एक दर्ज मामले को रद्द करने के लिए राज्य सरकार द्वारा दबाब बनाया जा रहा था लेकिन आदेश नहीं मानने पर बाजवा को पद से हटा दिया गया था जिन्हें गुरुवार को ही चुनाव आयोग के आदेश पर पुन: ड्युटी पर बहाल किया गया था।
जालंधर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर को भेजे अपने त्यागपत्र में बाजवा ने लिखा है कि वह जानते हैं कि आप सब राज्य सरकार के भारी दबाव में कार्य कर रहे हैं इसलिए मैं अपना त्यागपत्र दे रहा हूं। कृप्या मुझे चार मई की सुबह से ड्युटी से छुट्टी दी जाए। पुलिस को दिए बयान में भट्ठा मजदूर यूनियन के प्रधान मोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस का हलका शाहकोट का प्रभारी हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया क्षेत्र के अंतर्गत पड़ते गांव में अवैध खनन करवा रहा हैं। ये खनन रात-दिन चलता है, जिससे सरकार को नुकसान हो रहा है।