Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

इमेजिनेटर पर ग्राहक कर सकते हैं नेक्सन को कस्टमाइज

Posted at: May 7 2018 2:41PM
thumb

नई दिल्ली। भारतीय यात्री वाहन बाजार में फिर से अपनी लोकप्रियता हासिल कर रही देश की सबसे बड़ी आॅटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने कॉम्पेक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन नेक्सन को कस्टमाइज और विजुवलाइज करने के लिए इमेजिनेटर प्लेटफार्म लॉन्च किया है जहां ग्राहक स्वयं इस वाहन के बाहरी और आतंरिक साज-सज्जा में अपने पंसद के अनुसार बदलाव करने के साथ ही आॅनलाइन आर्डर भी बुक कर सकते हैं। कंपनी के यात्री वाहन इकाई के विक्रय, विपणन और कस्टमर केयर के उपाध्यक्ष एस एन बर्मन ने इस प्लेटफार्म को लॉच किये जाने की जानकारी देते हुए कहा कि आमतौर पर ग्राहक डीलर के यहां जाकर अपनी पंसद से इंटीरियर और एक्सटीरियर लगाने के बारे में सोचते हैं, लेकिन उनकी कंपनी ने अब यह सुविधा आॅनलाइन उपलब्ध करा दी है जिससे ग्राहक न सिर्फ नेक्सन को कस्टमाइज कर सकते हैं बल्कि इसको विजुवलाइज भी कर सकते हैं।

अपने पंसद के अनुरूप उसमें बदलाव भी कर सकते हैं और कस्टमाइज्ड वाहन की आॅनलाइन बुकिंग कर पास के डीलर के यहां से डिलीवरी भी ले सकते हैं। कस्टमइज्ड वाहन की एरिओ या अक्टिव मॉडल के तौर पर बुकिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी इस प्लेटफार्म पर सिर्फ नेक्सन ही कस्टमाइज किया जा सकता है लेकिन आगे कंपनी के जो भी नये यात्री वाहन लॉन्च किए जाएंगे वे इस पर कस्टमाइजेशन के लिए उपलब्ध होंगे।

इस कस्टमाजेशन में मुख्यत: पांच चीजें शामिल है जिसमें बॉडी किट, सन रूफ, फॉग लैम्प के आसपास डीएलआरएस, ब्रांड लोगो इलूमनेशन और इंटीरियर किट  शामिल है। इंटीरियर किट में डैश ट्रिम, नई सीट कवर, स्टीयरिंग कवर, मैट्स, इलूमिनेटेड कफ प्लेट्स आदि शामिल है।