Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

जम्मू-कश्मीर

उमर और मीरवाइज ने पर्यटक की मौत पर जताया शोक

Posted at: May 8 2018 4:09PM
thumb

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के मुख्य विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और हुर्रियत कांफ्रेंस के मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने घाटी में प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में चेन्नई के पर्यटक की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "हमने वाहन पर पत्थर फेंककर एक पर्यटक की हत्या कर दी। जिस समय हम इन पत्थर फेंकने वालों और उनके इस कार्यों पर फक्र करते हैं, हमें इस बात को भी सोचना होगा कि हमने एक पर्यटक, एक अतिथि पर पथराव कर उसे मारा है।" उन्होंने कहा, "चेन्नई के इस युवा की मौत मेरे निर्वाचन क्षेत्र में हुई है। हालांकि में इन मूर्खों, इनके तरीके और इनकी विचारधारा का समर्थन नहीं करता। मुझे इस बात का गहरा दुख है कि जो कुछ भी हुआ वह मेरे निर्वाचन क्षेत्र में हुआ।  मैं गर्व के साथ वर्ष 2014 से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर था।" 

"मुझे यह जानकर गहरा दुख हुआ कि नरबाल में हुए पथराव में हंदवाड़ा की एक लड़की भी घायल हुई है। मैं अल्लाह से उसके और अन्य घायलों के जल्द सेहतमंद होने की दुआ करता हूं।"        मीरवाइज ने ट्वीट किया, "पथराव के कारण पर्यटक की मौत से गहरा दुख पहुंचा। मैं ऐसे उपद्रव की कड़ी निंदा करता हूं। यह पर्यटकों का मेहमानों के रूप में सम्मान करने की हमारी संस्कृति के एकदम खिलाफ है। इससे लोगों के आंदोलन बदनाम होगा।"

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि शोपियां मुठभेड़ में आतंकवादियों और प्रदर्शन-झड़पों में प्रदर्शनकारियों की मौत के खिलाफ अलगाववादी नेताओं के हड़ताल के आह्वान के बाद सोमवार को श्रीनगर-गुलमार्ग रोड पर नरबल में प्रदर्शनकारी पथराव कर रहे थे। नरबल में प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव की घटना में चेन्नई के निवासी 22 वर्षीय आर तिरुमनी की मौत हो गयी और कुपवाड़ा की एक स्थानीय लड़की घायल हो गयी थी।