Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

जम्मू-कश्मीर

लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा ऐतिहासिक मुगल रोड

Posted at: May 8 2018 4:09PM
thumb

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर का 86 किलोमीटर लम्बा ऐतिहासिक मुगल रोड हिमपात और फिसलन के कारण आज लगातार दूसरे दिन बंद रहा। घाटी का कश्मीर और लद्दाख राजमार्ग वाहनों के लिए खुला है।
यातायात पुलिस ने बताया कि पीर-की-गली सहित कई स्थानों पर हिमपात के कारण शोपियां को जम्मू के राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाले मुगल रोड को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है। 
उन्होंने कहा मुगल रोड को खोलने के लिए दोनों ओर से बर्फ हटाने का काम शुरू किया गया है। मुगल रोड का इस्तेमाल श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के विकल्प के तौर पर किया जाता है। मौसम में सुधार होने, भूस्खलन की कोई चेतावनी न मिलने और विभिन्न स्थानों पर तैनात यातायात अधिकारियों की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद मुगल रोड को यातायात के लिए खोला जायेगा। 
कश्मीर घाटी को देश के दूसरे हिस्सों से जोड़ने वाले 300 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर हल्के वाहनों का आवागमन जारी रहेगा। ट्रैफिक जाम और दुर्घटनाओं से बचने के लिए हालांकि भारी वाहनों को एक ओर से चलने की अनुमति दी गयी है।
कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाले श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही जारी है। लद्दाख के द्रास से मध्य कश्मीर के सोनमर्ग की ओर वाहनों को हालांकि केवल सुबह चलने की अनुमति दी गयी है। इसके बाद वाहनों को यहां से जोजिला दर्रे की ओर चलने की अनुमति दी जाएगी।