Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

शूटर हीना सिद्धू ने हैनोवर में जीता स्वर्ण, निवेता को मिला ब्रॉन्ज

Posted at: May 15 2018 12:05PM
thumb

हैनोवर। भारतीय निशानेबाज हीना सिद्धू ने हैनोवर (जर्मनी) में अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता। उन्हें महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में यह सफलता हासिल हुई, जबकि पी। हरि निवेता ने कांस्य पदक जीता। हीना ने म्यूनिख में अगले सप्ताह होने वाले अगले आईएसएसएफ विश्व कप से पहले यह सफलता दर्ज की।
हीना ने फाइनल में शानदार फॉर्म दिखाया, वह आखिर में फ्रांस की मैथिल्डे लामोले के साथ 239.8 अंक के साथ बराबरी पर थीं। उन्होंने इसके बाद मैथिल्डे से टाईब्रेकर में जीत दर्ज करके स्वर्ण जीता। निवेता ने 219.2 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।
इस तरह से हीना ने अगले सप्ताह के आईएसएसएफ विश्व कप के लिए अपनी शानदार तैयारियों का परिचय भी दिया। हीना ने क्वालिफाइंग में 572 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई, जबकि निवेता ने 582 अंक के साथ शीर्ष पर रहकर क्वालिफाई किया।
हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं
8हीना ने कहा, ‘मेरा अभ्यास जिस तरह से चल रहा है, उससे मैं काफी खुश हूं। बेशक यह सर्वश्रेष्ठ नहीं है, लेकिन हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।’ म्यूनिख आईएसएसएफ विश्व कप 22 से 29 मई के बीच खेला जाएगा। हीना ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में स्वर्ण और दस मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीता था।