Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

फीफा : चोट से उबरे नेमार ब्राजील की टीम में शामिल

Posted at: May 16 2018 11:36AM
thumb

जालंधर। फुटबॉल फैंस के लिए राहत की खबर है। इसी साल फरवरी में चोट के कारण बाहर हुए फुटबॉलर नेमार फीफा वर्ल्ड कप के लिए ब्राजील की टीम में दोबारा शामिल कर लिए गए हैं। रूस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए ब्राजील की 23 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। नेमार को मार्च में हुए दाएं पैर के आपरेशन से उबरने के बाद टीम में शामिल किया गया है। नेमार की वापसी से टीम को राहत मिलेगी क्योंकि टीम प्रमुख स्ट्राइकर डेनी एल्वस एक हफ्ते पहले ही घुटने की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे। 
बता दें कि विश्व कप में ब्राजील अपने अभियान की शुरूआत 17 जून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ करेगा और फिर ग्रुप ई में कोस्टारिका और सर्बिया से भिड़ेगा। ब्राजील की टीम ने अब तक सबसे अधिक पांच बार वर्ल्ड कप जीता है।
ब्राजीली फुटबाल परिसंघ के डाक्टरों का मानना है कि वह अगले सप्ताह तक ट्रेसोपोलिस में ट्रेनिंग के लिए फिट हो जाएंगे, जहां टीम विश्वकप का अभ्यास करेगी और फिर तीन जून को लीवरपूल में क्रोएशिया के खिलाफ दोस्ताना मैच खेलेगी। ब्राजीली डॉक्टर रोड्रिगो लासमर ने रियो डी जेनेरो में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने नेमार की जांच की है और परिणाम सकारात्मक हैं।
लासमर ने कहा, नेमार अब फिट होने के बिल्कुल करीब हैं और अपनी ट्रेनिंग भी जल्द शुरू कर देंगे और दोस्ताना मैच भी खेलेंगे। इस बीच टीम के कोच टीटे ने भी कहा कि नेमार दुनिया के तीन शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन फिर भी टीम उन पर निर्भर नहीं है और टीम में कई मैच विजेता खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने कहा- हमारी टीम नेमार पर अकेले निर्भर नहीं है, लेकिन हम उनके साथ ज्यादा मजबूत होंगे। वह अच्छा खेलें इसके लिए बाकी टीम को भी अच्छा करना होगा।
डिफेंडर और दो बार विश्वकप टीम का हिस्सा रहे एल्वेस को गत सप्ताह एसीएल में फ्रेंच कप फाइनल खेलते हुए चोट लग गई थी और उनकी जगह 23 सदस्यीय ब्राजीली विश्वकप टीम में मैन्चेस्टर सिटी के डैनिलो और कोरिन्थियास के फेगनर को शामिल किया गया है।
गोलकीपर : एलिसन, एडर्सन, कैसियो
डिफेंडर : मिरांडा, मार्क्विन्होस, थियागो सिल्वा, मासेर्लो, फिलिप लुइस, फागनेर, पेड्रो गेरोमेल, डेनिएलो
मिडफील्डर : कैसीमेरो, फर्नांडिन्हो, पॉलिन्हो, रेनाटो आॅगस्टो, फिलिप कोटिन्हो, विलियन, फ्रेड
फॉरवर्ड : गेब्रियल जीसस, रॉबर्टो फिरमिनो, डगलस कोस्टा, ताइसन और नेमार