Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

खेल

इंग्लैंड दौरे से पहले चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया को दी खुशखबरी

Posted at: May 23 2018 12:30PM
thumb

नई दिल्ली। इंग्लैंड दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय टेस्ट क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा मौजूदा समय इंग्लैंड में इंग्लिश क्रिकेट काउंटी का लुत्फ उठा रहे हैं। पुजारा ने फॉर्म में वापसी कर ली है। चेतेश्वर पुजारा का भारतीय टीम के लिए टेस्ट में प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है, जिसके दम पर वो भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। 
रॉयल लंदन कप टूर्नामेंट में पुजारा अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। इस टूर्नामेंट में अब तक उन्होंने दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में उनके बल्ले से अर्धशतक निकले हैं। 18 मई को उन्होंने अपना पहला मैच डरहम के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने बेहतरीन 82 रनों की पारी खेली। इसके बाद 20 मई को वार्विकशायर के खिलाफ एक बार फिर से पुजारा का बल्ला बोला जहां उन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, उनकी टीम यह मैच हार गई। भारतीय क्रिकेट टीम 3 जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर जाएगी और 11 सितंबर तक भारतीय टीम का यह दौरा जारी रहेगा। 
इस दौरान टीम इंडिया वहां 5 टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कप्तान विराट कोहली भी काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेने इंग्लैंड जाएंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड दौरे पर इस बार टीम इंडिया 2014 की गलती नहीं दोहराना चाहती और पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना चाहती है।