Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

खेल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय एथलीट

Posted at: May 24 2018 12:24PM
thumb

नई दिल्ली। पुर्तगाल स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए है। ईएसपीएन की 'वर्ल्ड फेम 100 लिस्ट' में उन्होंने लगातार तीसरे वर्ष नंबर की पोजीशन पर रहकर बाजी मारी है। रोनाल्डो के बाद इस लिस्ट में अमेरिका के बास्केटबॉल प्लेयर जेब्रॉन जेम्स और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी हैं।
पांच बार बैलन डी ओर का खिताब अपने नाम करने वाले रियाल मैड्रिड के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो की सोशल मीडिया पर रैंकिंग के आधार पर यह आंकड़े जुटाए गए हैं। इसमें सोशल मीडिया पर फैंस की फॉलोइंग, एंडॉर्समेंट डील और रिसर्च स्कोर पर आधारित आंकड़ों को ही शामिल किया गया है।
ईएसपीएन की इस लिस्ट में लेब्रॉन जेम्स दूसरे स्थान पर हैं, वहीं लियोनेल मेसी तीसरे पायदान पर हैं। इसके अलावा दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। नेमार की सालाना कमाई 222 मिलियन यूरोज है। पिछले साल ही यह फुटबॉलर बार्सिलोना को छोड़कर पेरिस सेंट जर्मन क्लब में शामिल हुआ है। वहीं टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी स्विजरलैंड के रोजर फेडरर लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। इसके अलावा अमेरिका टेनिस स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स महिलाओं में सबसे आगे 12वें नंबर पर हैं। सेरेना से पहले विश्व की सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी डब्लूडब्लूई की रौंडा राउजी थीं।