Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

बिज़नेस

डीएचएल ने पूरे भारत में लॉन्च किया नवोन्मेशी सड़क परिवहन

Posted at: May 25 2018 10:30AM
thumb

मुंबई। मेल और लॉजिस्टिक्स कंपनी डॉयचे पोस्ट डीएचएल ग्रुप (डीपीडीएचएल) ने भारत में एक व्यापक लाइनहॉल एक्सप्रेस रोड नेटवर्क में एक नवोन्मेशी ट्रकिंग समाधान मुहैया कराने के लिए डीएचएल स्मारट्रकिंग लॉन्च करने की घोषणा की। डीएचएल स्मारट्रकिंग इस वर्ष अप्रैल में लॉन्च किए गए नए बनाए गए बोर्ड डिपार्टमेंट कॉरपोरेट इन्क्यूबेशंस के अंतर्गत पूरी दुनिया में प्रौद्योगिकी आधारित लॉजिस्टिक्स समाधान के विकास को बढ़ावा देने का कंपनी का पहला आधिकारिक कदम है।
कंपनी ने नीरज बंसल को डीएचएल स्मारट्रकिंग का सीईओ नियुक्त किया है जो भारत में कंपनी की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार होंगे। जॉरजेन जर्डेस, बोर्ड मेम्बर फॉर कॉरपोरेट इन्क्यूबेशंस, डॉयचे पोस्ट डीएचएल ग्रुप ने कहा, भारत डॉयचे पोस्ट डीएचएल ग्रुप के लिए अविश्वसनीय रूप से एक महत्वपूर्ण बाजार है। उन्होंने कहा,  डीएचएल स्मारट्रकिंग की ओर से बेहतर कुशलता के साथ हम 1,00,000 टन कार्गो की ढुलाई और हर दिन पूरे भारत में 40 लाख से अधिक किलोमीटर दूरी तय करने की उम्मीद करते हैं।
सफल प्रायोगिक परीक्षण के बाद डीएचएल स्मारट्रकिंग में रुट के अधिकतम इस्तेमाल के लिए इंटरनेट आॅफ थिंग्स प्रौद्योगिकी और डेटा आधारित मूल्यों का इस्तेमाल किया गया। मैल्कम मॉन्टेइरो, सीईओ, डीएचएल ई-कॉमर्स इंडिया ने कहा, यह परिवहन मॉडल न सिर्फ कुशलता बढ़ाता है बल्कि चालकों के बीच थकान भी कम करता है। नीरज बंसल, सीईओ, डीएचएल स्मारट्रकिंग ने कहा, डीएचएल स्मारट्रकिंग द्वारा टेकलॉग पर जोर दिए जाने से भारत में हमारे ग्राहकों के लिए खेल पूरी तरह बदल जाएगा।