Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त दो दलाल गिरफ्तार

Posted at: Jun 5 2018 2:53PM
thumb

जयपुर। राजस्थान राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी दल ने भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार तड़के दो दलालों को गिरफ्तार किया जबकि उनका एक साथी सोनाग्राफी मशीन लेकर फरार हो गया। मिशन निदेशक नवीन जैन ने बताया कि पीसीपीएनडीटी दल ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर में इंटरस्टेट डिकाय कार्यवाही करते हुये तड़के लगभग तीन बजे भ्रूण लिंग परीक्षण में लिप्त दो दलाल जितेन्द्र यादव एवं मदन मोहन को गिरफ्तार किया।  

30 हजार रुपए में तय हुआ सौदा

दल को ग्वालियर से सटे सीमावर्ती जिले धौलपुर एवं भरतपुर की गर्भवती महिलाओं की ग्वालियर में जाकर भ्रूण लिंग परीक्षण की सूचना पर टीम में शामिल सहयोगी ने दलाल जितेन्द्र से सम्पर्क किया। दलाल ने 30 हजार में भ्रूण लिंग परीक्षण करवाने की बात कही। दलाल ने डिकाय गर्भवती महिला व सहयोगी को सोमवार रात्रि ग्वालियर के मुरार क्षेत्र में स्थित तंग गलियों में लेकर गया। उन्होंने बताया कि वहां पहले से मौजूद किसी दूसरे व्यक्ति ने डिकाय गर्भवती महिला की सोनोग्राफी कर भ्रूणलिंग के बारे में जानकारी दी। सहयोगी का ईशारा मिलते ही टीम ने छापा मारकर दोनों दलाल जितेन्द्र व मदनमोहन को गिरफ्तार कर उनसे डिकाय राशि बरामद की।

फरार आरोपियों की तलाश जारी

उन्होंने बताया कि कार्यवाही के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर भ्रूण लिंग जांच करने वाला व्यक्ति सोनोग्राफी मशीन लेकर फरार हो गया। दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है एवं तीसरे अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।