Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

महाराष्ट्र

मुझ पर जितने मर्जी मुकदमें कर लें, कोई फर्क नहीं पड़ता : राहुल गांधी

Posted at: Jun 12 2018 4:18PM
thumb

भिवंडी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(आरएसएस) आपराधिक मानहानि मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह दोषी नहीं हैं और इस मामले में लड़ाई वह जीतेंगे। भिवंडी की अदालत ने मंगलवार को गांधी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत आरोप तय किए हैं। पिछले आम चुनाव के दौरान 6 मार्च 2014 को गांधी ने भिवंडी में एक चुनावी रैली के दौरान संघ को महात्मा गांधी की हत्या का जिम्मेदार ठहराया था। उनके इस बयान पर संघ  कार्यकर्ता राजेश कुंटे ने गांधी पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था।
आरोप तय होने के बाद अदालत से बाहर निकले कांग्रेस अध्यक्ष ने मीडिया  से बातचीत में आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह दोषी नहीं हैं। गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके खिलाफ एक एक कर कई मुकदमें किए जा रहे हैं किंतु महंगाई ,पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ नहीं कहते हैं। किसानों की स्थिति का जिक्र करते हुए गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण किसान परेशान है।
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को किसानों की स्थिति से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि युवा बेरोजगारी से बुरी तरह जूझ रहे हैं। गांधी ने कहा मेरे ऊपर जितने मर्जी मुकदमें कर लें , मुझे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है । ये मेरी विचारधारा की लड़ाई है और मैं लडूंगा और जीतूंगा। कांग्रेस अध्यक्ष मंगलवार को दो दिन की महाराष्ट्र की यात्रा पर आए हैं।