Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 नक्सली, हथियार मिले

Posted at: Jun 16 2018 3:10PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने शुक्रवार को मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया तथा उनके पास से हथियार बरामद किए हैं। राज्य के दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक रतन लाला डांगी ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत तोकनपल्ली और कोटापल्ली गांव के मध्य जंगल में पुलिस दल ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है।  
डांगी ने बताया कि चिंतागुफा थाना क्षेत्र में बीती रात डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। दल जब तोकनपल्ली और कोटापल्ली गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों के फरार होने के बाद जब पुलिस दल ने घटनास्थल पर खोजबीन की तब वहां तीन नक्सलियों के शव मिले। उन्हें एक 315 बोर रायफल, एक पिस्टल और एक भरमार बंदूक भी बरामद हुईं। डांगी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर भारी मात्रा में खून के निशान भी मिले हैं, जिससे इस घटना में कई अन्य नक्सलियों के भी हताहत होने की संभावना है।