Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

सीएम केजरीवाल के धरने के समर्थन में आए अजीत जोगी, लिखा पत्र

Posted at: Jun 18 2018 12:05PM
thumb

रायपुर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाला का उपराज्यपाल सचिवालय मे धरना 7वें दिन भी जारी है। उनके धरने के समर्थन में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जोगी कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी भी आ गए हैं। जोगी ने केजरीवाल को एक पत्र लिखकर उनके धरने को समर्थन दिया है। 
जोगी ने पत्र में लिखा है कि राजनीतिक द्वेष एवं अहंकार से ग्रसित केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित प्रशासनिक हड़ताल के विरुद्ध किए जा रहे आपके धरने का मैं समर्थन करता हूं। मैं, मेरे दल जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के लाखों कार्यकर्ता एवं ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासी, संघर्ष की इस घड़ी में आपके साथ हैं। जोगी ने आगे लिखा है कि केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच जारी यह टकराव देश की लोकतांत्रिक और संघीय व्यवस्था के लिए घातक है।
ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्लीवासियों द्वारा चुनी गई लोकतांत्रिक सरकार को केवल राजनीतिक उद्देश्य एवं स्वार्थ की पूर्ति के लिए चलने नही दिया जा रहा है एवं अकारण परेशान किया जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं उनके वरिष्ठ मंत्रियों से पिछले छह दिनों से नही मिलना, महामहिम उपराज्यपाल के दायित्व के राजनीतिकरण को दर्शाता है। दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच इस विवाद से उपराज्यपाल जैसे संवैधानिक और निष्पक्ष पद की गरिमा को ठेस पहुंची है।