Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

छत्तीसगढ़

शिक्षाकर्मी संविलियन के बाद अब जुटे शिक्षा का स्तर सुधारने- रमन

Posted at: Jun 19 2018 5:30PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने विश्वास जताया हैं कि शिक्षाकर्मी संविलियन की मांग पूरी होने के बाद पूरे उत्साह से राज्य में शिक्षा का स्तर सुधारने में जुटेंगे। सिंह ने राजधानी के भाठागांव स्थित नगर माता बिन्नीबाई सोनकर शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला से राज्य स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव की शुरुआत के मौके पर कहा कि संविलियन से शिक्षाकर्मियों को इससे सम्मानजनक अधिकार तो मिलेगा ही, शिक्षा की गुणवत्ता भी बेहतर होगी।

उन्होने कहा कि पहले आधे से कम बच्चे स्कूल जाते थे, लेकिन अब धीरे-धीरे गुणवत्ता में सुधार आ रहा है।अब स्कूल में सभी वर्ग के बच्चे स्कूल जाने लगे हैं। सिंह ने यहां पर बच्चों को पाठ्य सामग्री और किताब भी बांटी, साथ ही स्कूल आकर बेहतर पढ़ाई की प्रेरणा भी दी। उन्होने कहा कि..मैंने देखा कि अब कलेक्टर के बच्चे भी सरकारी स्कूल में जा रहे हैं, ये अपने आप मे बहुत बड़ी बात है।

इसके लिए मैं कलेक्टर को बधाई देता हूं।अब सरकारी स्कूलों की भी गुणवत्ता सुधरती जा रही हैं।अब एसपी, कलेक्टर के बच्चे भी सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि जब शिक्षाकर्मियों का संविलियन नहीं हुआ था तो शिक्षक पंचायत संघ, शिक्षाकर्मी संघ जब देखो तब हड़ताल करते थे।ऐसे में सरकार ने शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया है।अब हम लोग भी ये चाहते हैं कि ये सारे शिक्षक छत्तीसगढ़ की शिक्षा को भी देश में नंबर वन करें।