Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने किया ये शर्मनाक काम

Posted at: Jul 16 2018 3:22PM
thumb

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के साथ कुछ ऐसा हुआ जो पिछले सात सालों में नहीं हुआ। आपको बता दें कि साल 2011 के विश्वकप के बाद यह पहला मौका था जब टीम का कोई भी खिलाड़ी पूरी पारी में एक भी छक्का नहीं लगा पाया। लॉर्ड्स में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने 86 रनों से भारत को हराकर सीरीज 1-1 से बराबर की। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट खोकर 322 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।
 इंग्लैंड की ओर से सबसे अधिक स्कोर जो रूट ने बनाया। उन्होंने 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 116 गेंदों में 113 रन बनाए। इनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन (53) और डेविड विली (नाबाद 50) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। भारत की ओर से गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने अपने 10 ओवरों में 68 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जबकि युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया।
भारतीय टीम की शुरुआत रही अच्छी
जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन 50 रन बनने के बाद टीम के जल्द ही तीन विकेट गिर गए। कोहली 45 रन (56 गेंद, दो चौके) बनाकर मोईन अली की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हुए. कप्‍तान के आउट होने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही थीं। कोहली और रैना के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई। 
धोनी-कौल के आउट होने से  बढ़ी निराशा
पारी के 47वें ओवर में प्‍लंकेट ने पहले धोनी (37)और फिर सिद्धार्थ कौल (2) को आउट करके टीम इंडिया को हार के और नजदीक पहुंचा दिया। टीम इंडिया का आखिरी विकेट 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर चहल (12) के रूप में गिरा। पूरी टीम बल्‍लेबाजी में खराब प्रदर्शन करते हुए 236 रन बनाकर ढेर हो गई और उसे मैच 86 रन से हारना पड़ा। इंग्‍लैंड के लिए लियोम प्‍लंकेट ने सर्वाधिक चार विकेट लिए।