Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

भारत का ये पूर्व स्पिनर बना टीम इंडिया का नया कोच

Posted at: Jul 17 2018 11:35AM
thumb

मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे के इस्तीफे के बाद भारत के पूर्व स्पिनर रमेश पवार को टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हाल ही में रमेश पवार का नाम मुंबई टीम के कोच के लिए भी सुर्खियों में रहा था, लेकिन वो मौका उनको नहीं उस समय नहीं मिल पाया।
लगभग एक साल तक कोच के रूप में अपने कार्यकाल पूरा करने वाले पूर्व क्रिकेटर तुषार अरोठे ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद बीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन मांगे। बीसीसीआई ने इस पद के लिए जो शर्तें रखी हैं उनमें सबसे पहले है कि उम्मीदवार की उम्र 55 साल से कम हो और आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है।
आपको बता दें कि 25 जुलाई से 3 अगस्त तक भारतीय महिला क्रिकेट टीम का फिटनैस कैंप है जो बैंगलोर में आयोजित किया जाएगा इसे दौरान टीम को कोच के रूम में रमेश पंवार टीम के साथ रहेंगे। इसके बाद टीम को अगस्त में श्रीलंका के दौरे पर वनडे सीरीज के लिए जाना है। एक अखबार को दिए  इंटरव्यू में रमेश ने कहा कि वे भारतीय महिला क्रिकेट टीम के हित में जितना हो सकेगा करने की कोशिश करेंगे और वे बीसीसीआई द्वारा दिए गए इस जिम्मेदारी से काफी खुश  हैं। 
आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार और खिलाड़ियों के बीच तालमेल सही नहीं बैठ रहा था। टीम को लगातार मिल रही हार के बाद से ही उनके पद छोड़ने की बात सामने आने लगी थी। टीम को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड ट्राई-सीरीज में भी हार मिली थी। 
एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों फाइनल में हार के बाद तय हो गया था कि टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मैच के बाद हुई बैठक में मिताली राज, हरमनप्रीत कौर और प्रशासकों की समिति (सीओए) प्रमुख विनोद राय के साथ डायना एल्डुजी के बीच बात हुई थी। इनके अलावा महिला टीम चयन समिति की मुखिया हेमलता कला और टीम मैनेजर तृप्ति भट्टाचार्य भी मौजूद थीं। वहीं, इस बैठक में कोच तुषार अरोठे को नहीं बुलाया गया था।