Saturday, 27 April, 2024
dabang dunia

खेल

महिला हॉकी विश्वकप : क्वार्टरफाइनल के लिए भारतीय महिलाओं को लड़ानी होगी जान

Posted at: Jul 31 2018 12:20PM
thumb

लंदन। भारतीय महिला हॉकी टीम ने उतार चढ़ाव के दौर से गुजरते हुए महिला हॉकी विश्वकप टूनार्मेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है और अंतिम आठ में जाने के लिए उसे इटली की चुनौती से जूझना होगा। भारत पूल बी में आयरलैंड(6) और ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड(5) के बाद दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। 
पूरी टीम को गोल करने पर लगाना होगा ध्यान
दूसरी ओर इटली ने चीन को 3-0 और कोरिया को 1-0 से हराया है जबकि हॉलैंड से उसे 1-12 की हार झेलनी पड़ी। भारतीय टीम इटली के हॉलैंड के खिलाफ प्रदर्शन से हौसला ले सकती है कि वह इस टीम को मात देने में कामयाब होगी। लेकिन इसके लिए कप्तान रानी रामपाल सहित टीम की सभी खिलाड़ियों को गोल करने पर अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। 
भारत के लिए क्वार्टरफाइनल की राह नहीं है आसान
टूनार्मेंट में हर पूल की शीर्ष टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिला है जबकि पूल बी दूसरे और तीसरे नंबर की टीम को दूसरे पूल की दूसरे और तीसरे नंबर की टीमों को क्रॉस मैच खेलना है। इन क्रॉस मैचों में विजेता टीम को फिर क्वार्टरफाइनल में पहले से मौजूद टीमों से खेलने का हक मिलेगा। भारत ने जहां अपने पूल में तीन मैचों में दो ड्रॉ खेले हैं और एक हारा है जबकि इटली ने तीन मैचों में दो जीते और एक में उसे पराजय मिली है। इटली के इस रिकार्ड को देखते हुए भारत के लिए क्वार्टरफाइनल की राह कतई आसान नहीं है।