Saturday, 20 April, 2024
dabang dunia

खेल

भारतीय हॉकी टीम का एशियाई खेलों के लिए आज से 11 दिवसीय अभ्यास शिविर

Posted at: Aug 1 2018 12:21PM
thumb

नई दिल्ली। पुरुष हॉकी टीम का आगामी एशियाई खेलों के लिए 11 दिवसीय अभ्यास शिविर भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के बेंगलुरु केंद्र में आज से शुरू होगा। इस शिविर में टीम के लिए चुने गए18 खिलाड़ियों के अलावा सात स्टैंडबाई खिलाड़ी भी भाग लेंगे। भारतीय टीम के राष्टीय शिविर के खिलाड़ियों ने इससे पहले टूर्नामेंट की तैयारियों के तहत 21 दिनों के अंदर बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेले हैं। इन मैचों के बाद खिलाड़ियों को एक सप्ताह का आराम दिया गया ताकि वे 11 अगस्त तक चलने वाले शिविर के लिए तरोताजा रहे।           
मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, हम एक सप्ताह के आराम के बाद कड़ा अभ्यास करेंगे। खिलाड़ियों ने बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के साथ करीबी मैच खेला और इस व्यस्त कार्यक्रम के बाद आराम जरूरी था। एशियाई खेलों की गत चैपियन भारतीय टीम पूल ए में है जिसमें दक्षिण कोरिया, जापान, श्रीलंका, हांग कांग चीन और इंडोनेशिया की टीमें शामिल हैं। हरेंद्र ने कहा, खिलाड़ियों के लिए यह आराम जरूरी था, क्योंकि वे अब तरोताजा होकर नए जोश के साथ एशियाई खेलों से पहले अभ्यास शिविर के अंतिम चरण में भाग लेंगे। हमारा लक्ष्य इन खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर ओलंपिक कोटा हासिल करना होगा।          
उन्होंने कहा, शिविर में हमारा ध्यान खेल के सभी पहलूओं पर सुधार करने पर होगा खासकर र्सिकल के मौकों को गोल में बदलने का। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम में कुछ खामियां दिखी थी जिस पर हम काम करेंगे। भारतीय कोच को भरोसा है कि टीम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर हम सत्र के आखिर में होने वाले विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करेंगे।  हरेंद्र ने कहा, हम इस बात को लेकर आश्वस्त है कि टीम पूरी ऊर्जा के साथ अभ्यास सत्र में भाग लेगी और उन्हें यह बात पता हैं कि एशियाई खेलों में अच्छे प्रदर्शन से भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप के लिए हौसला बढ़ेगा।