Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

रोजर्स कप : युवा खिलाड़ी से उलटफेर का शिकार हुए नोवाक जोकोविच

Posted at: Aug 10 2018 3:29PM
thumb

टोरंटो। यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में 6-3 6-7 6-3 से उलटफेर का शिकार बना लिया।
शीर्ष वरीय स्पेन के राफेल नडाल ने स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका को 7-5 7-6 से हराया और अगले दौर में वह मारिन सिलिच से भिड़ेंगे जिन्होंने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 6-3 6-2 से मात दी। स्टेफानोस ने बेहतरीन फोरहैंड लगाया जबकि पहला मैच प्वांइट जीतने के करीब नौवीं सीड जोकोविच हैरान रह गये। यूनानी खिलाड़ी ने जीत के तुरंत बाद कहा, दुनिया के किसी भी बच्चे के लिये जो टेनिस खेल रहा है यह सपना है कि वह जोकोविच जैसे बड़े खिलाड़यिों को हरा सके। मैं इसे अपने जीवन का सबसे अच्छा क्षण मानता हूं। मैंने कभी इतने बड़े खिलाड़ी को हराने के बारे में नहीं सोचा था। मेरे मन मे नोवाक के लिये बहुत सम्मान है।
इस सप्ताह रविवार को 20 साल के होने जा रहे स्टेफानोस ने मैच में बेहतरीन सर्विस और फोरहैंड लगाये और जोकोविच को मात दी जिन्होंने गत माह आॅल इंग्लैंड क्लब में अपना 13वां ग्रैंड स्लेम जीता था। स्टेफानोस और जोकोविच के बीच मैच रोमांचक रहा और दूसरे सेट में गलतियों के कारण यूनानी खिलाड़ी सेट हार गये और मैच निर्णायक सेट में पहुंच गया।