Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

खेल

हार से दुखी विराट कोहली, खिलाड़ियों को दी अगले मैच के लिए ये चेतावनी

Posted at: Aug 13 2018 4:44PM
thumb

लंदन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने लार्ड्स में मिली शर्मनाक हार के बाद खिलाड़ियों को तीसरे टेस्ट से पूर्व अपनी गलतियों को स्वीकार कर उसमें सुधार के लिए चेताया है। पांच मैचों की सीरीज में पहले ही पिछड़ गई भारतीय टीम रविवार को दूसरे लार्ड्स टेस्ट के चौथे ही दिन पारी और 159 रन से इंग्लैंड के हाथों मैच हार गई। वह अब सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है और नाटिंघम में तीसरे टेस्ट में हार के साथ सीरीज गंवाने की कगार पर है। 
विराट दूसरे मैच में मिली हार से काफी निराश हैं जो उनकी प्रतिक्रिया में भी दिखाई दिया। भारतीय कप्तान ने कहा कि खिलाड़ियों को अपनी गलतियां स्वीकार करनी होंगी और तीसरे मैच से पूर्व उसमें तुरंत सुधार भी करना होगा। उन्होंने मैच के बाद कहा," लोग कह रहे हैं कि हम खराब मौसम के बीच खेल रहे थे, यदि हम इन स्थितियों के बारे में पहले सोचते तो योजना ही नहीं बना पाते। हमें अब केवल अपनी गलतियों को सुधारना होगा, इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं है।
लार्ड्स टेस्ट वर्षा से प्रभावित रहा और पहले दिन का खेल बारिश से धुल गया जबकि बाकी दिन भी मौसम का प्रभाव मैच पर रहा जिससे स्पिनरों को कोई फायदा नहीं मिला। मैच में तेज गेंदबाजों के बजाय दूसरे स्पिनर को उतारना भी विराट की गलती मानी गयी और बतौर कप्तान उन्हें खराब टीम संयोजन चुनने के लिए आलोचना का शिकार होना पड़ा है।