Friday, 26 April, 2024
dabang dunia

खेल

पुलेला गोपीचंद बनेंगे ब्रेनबाजी क्विजमास्टर

Posted at: Sep 14 2018 11:51AM
thumb

नई दिल्ली। पद्म श्री, पद्म भूषण और द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित मशहूर नेशनल बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद गुरुवार को क्विजमास्टर की भूमिका निभाते नजर आये। दिग्गज बैडमिंटन कोच ने गुरुवार रात 8.30 पर मोबाइल एप पर खेले जाने वाले क्विज शो ब्रेनबाजी को होस्ट किया। इस शो के दौरान 'गुरु गोपी' के नाम से मशहूर गोपीचंद ने बैडमिंटन प्लेयर से लेकर कोच बनने तक के सफर की कई खास यादों को भी दर्शकों के साथ साझा किया। इस दौरान ब्रेनबाजी खेलने वाले प्लेयर्स और दर्शकों को गोपीचंद और बैडमिंटन से जुड़ी कई खास बातें जानने को मिलीं। इन बातों के साथ-साथ गोपीचंद ने इस क्विज के सवाल भी पूछेें।
इस दौरान शो के एंकर भी गोपी के साथ होंगे, वे हमेशा की तरह इस शो के फॉर्मेट और नियमों को ब्रेनबाजी से जुड़े प्रतिभागियों के साथ साझा करेंगे। बता दें कि प्रत्येक गुरुवार को बाजीनाऊ एप पर 'स्टारी थर्सडे' मनाया जाता है। 44 वर्षीय गोपीचंद 2001 में आॅल इंग्लैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाले देश के दूसरे खिलाड़ी बने थे।
इससे पहले यह उपलब्धि सिर्फ पूर्व दिग्गज बैडमिंटर स्टार प्रकाश पादुकोण के नाम थी। बैडमिंटन के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए उन्हें 1999 में अर्जुन पुरस्कार, 2001 में राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, 2005 पद्म श्री, 2009 में द्रोणाचार्य पुरस्कार और साल 2014 में पद्म भूषण से सम्मानित किया जा चुका है। इन दिनों गोपीचंद साइना नेहवाल, पीवी सिंधु, श्रीकांत, समीर वर्मा जैसे दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ियों के कोच भी हैं।