Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

बॉलीवुड

जावेद से नजदीकी की वजह से विरोध का सामना कर रही थी शबाना

Posted at: Sep 18 2018 10:50AM
thumb

मुंबई। बॉलीवुड की प्रतिभाशाली हीरोइनों में से एक शबाना आजमी अपनी फिल्मों को लेकर जितनी चर्चा में रहीं उनकी लव लाइफ ने भी उतनी ही सुर्खियां बटोरीं। बेबाक बयानों से चर्चा में रहने वालीं शबाना आजमी को जावेद अख्तर से नजदीकी की वजह से अपने घर में विरोध का सामना करना पड़ा था।
 
शबाना 67 साल की हो गई हैं । जावेद अख्तर से शादी से पहले शबाना आजमी का नाम फिल्म मेकर शेखर कपूर के साथ जुड़ चुका है। जावेद अख्तर की पहली शादी हनी से हुई थीं। हनी, जावेद से 10 साल छोटी थीं। उनके दो बच्चे जोया अख्तर और फरहान अख्तर हैं। जावेद अख्तर साल 1970 में कैफी आजमी से लिखने की कला सीखते थे। 
 
जावेद अख्तर और शबाना आजमी के बीच नजदीकियां इसी दौरान बढ़ीं। दोनों के बीच अफेयर की भनक मीडिया को भी लग गई। शबाना आजमी को लेकर आए दिन जावेद अख्तर और हनी के बीच लड़ाईयां होने लगीं। आखिरकार एक दिन जावेद अख्तर ने तलाक का फैसला लिया और वो शबाना से शादी के लिए तैयार हो गए। एक ओर जहां जावेद अख्तर शादी के लिए तैयार थे तो वहीं शबाना के पिता इस शादी के लिए मान नहीं रहे थे। शबाना आजमी ने पांच बार नेशनल फिल्म अवार्ड जीता।  फिल्मों में उनके शानदार योगदान के लिए उन्हें पद्म श्री और पद्म भूषण भी मिल चुका है।