Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

विदेश

परेशान किराएदार ने अपनी दुकान पर लिखा, ''लालची मकान मालिक''

Posted at: Sep 19 2018 11:28AM
thumb

लंदन। ब्रिटेन के ब्रेडफॉर्ड में रहने वाले एक किराएदार मार्क निकोल ने अपने लालची मकान मालिक को सबक सिखाने के लिए नायाब तरीका ढूंढ़ा है। मछली और चिप्स की शॉप में मैनेजर के रूप में काम करने वाले मार्क ने मकान मालिक की हरकतों से दुखी होकर अपनी दुकान का नाम ही 'लालची मकान मालिक' (ग्रीडी लैंडलॉर्ड) रख दिया है।
ब्रिटिश अखबर 'मिरर' में प्रकाशित खबर के अनुसार, मार्क निकोल ने बताया कि 'मेरे करोड़पति मकान मालिक ने पैसों के लिए मुझे काफी परेशान किया। मैंने 3 साल की लीज पर मकान 2017 में लिया था। हालांकि, घर छोड़ने से पहले मैं अपने लालची मकान मालिक को सबक सिखाना चाहता था।' उन्होंने यह भी कहा कि जब उन्होंने अपनी दुकान पर साइनबोर्ड लगाया तो उनके मकान मालिक को थोड़ी पेरशानी हुई।
मार्क कहते हैं कि 'मैंने 3000 पाउंड बतौर डिपॉजिट जमा कराए थे, लेकिन लालची मकान मालिक ने मेरे हालात का फायदा उठाया और एक बड़ी राशि वापस नहीं लौटाई। जैसे ही उसे पता चला कि मेरे पास बहुत कम पैसे हैं और मेरी स्थिति अभी काफी खराब है तो उसने मुझे और परेशान करना शुरू कर दिया। वह कैसे भी मुझे घर से निकालना चाहता था और मेरी स्थिति को लेकर उसमें कोई करुणा नहीं थी।'  मार्क के दावों के उलट मकान मालिक हरपाल सिंह का कहना है कि मैंने उनकी स्थिति को समझते हुए 2 महीने का रेंट भी नहीं लिया। मार्क 4 बच्चों के पिता हैं और पत्नी से तलाक होने के बाद आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे।