Friday, 19 April, 2024
dabang dunia

छत्तीसगढ़

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पिटाई मामले में एएसपी जांच तक हटे

Posted at: Sep 20 2018 5:50PM
thumb

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने बिलासपुर में कांग्रेस कार्यालय में घुसकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की निर्मम पिटाई एवं उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाने के मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को मजिस्ट्रीरियल जांच तक हटा दिया है। विकास यात्रा पर निकले मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने आज सूरजपुर में प्रेस कान्फ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया कि मामले की जांच होने तक बिलासपुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चन्द्राकर को वहां से हटा दिया गया है और उसे फिलहाल पुलिस मुख्यालय से सम्बद्द कर दिया गया है।

उन्होने बताया कि घटना की मजिस्ट्रीरियल जांच के आदेश जारी हो गए है। बिलासपुर में गत मंगलवार को छत्तीसगढ़ सरकार के नगरीय विकास मंत्री अमर अग्रवाल के कथित रूप में कांग्रेस को कचरा कहने के विरोध में उनके निजी आवास पर कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा कचरा फेंकने की घटना के बाद इसकी प्रतिक्रिया में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चन्द्राकर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल कांग्रेस कार्यालय पहुंच गया और वहां धरने दे रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बड़ी बेहरमी से पिटाई की थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्राकर के द्वारा वरिष्ठ कांग्रेसजनों को सीधे पिटाई करने के वीडिया वायरल हुए है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इसका ट्वीट के साथ वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद सोशल मीडिया में इसकी देशव्यापी प्रतिक्रिया हुई है। कांग्रेस ने कल ही मामले की मजिस्ट्रीरियल जांच को यह कहते हुए नकार दिया कि इसका कोई मतलब नही है,मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।