Thursday, 18 April, 2024
dabang dunia

महाराष्ट्र

मेहुल चोकसी पहुंचा मुंबई हाईकोर्ट

Posted at: Sep 22 2018 10:59AM
thumb

मुंबई। पंजाब नेशनल बैंक में हुए 12 हजार 700 करोड़ रुपए के कथित घोटाले के मामले में आरोपी बनाए गए व्यापारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने अदालत की ओर से जारी वारंट के खिलाफ मुंबई हाईकोर्ट का रुख किया है। चोकसी के वकील ने कहा कि एक चैनल में हुए डिबेट में कहा गया था कि मेहुल चोकसी जहां भी है उसे मार देना चाहिए।
 
ऐसे में मेहुल चोकसी के जान को खतरा है। ऐसे में चोकसी के खिलाफ दर्ज गैरजमानती वारंट रद्द कर दिया जाए। गौरतलब है कि धनशोधन रोकथाम कानून के तहत गठित अदालत द्वारा प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर दोनों आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं। बताया जाता है कि प्रवर्तन निदेशालय उन एजेंसियों में से एक है जो बैंक धोखाधड़ी के मामले की जांच कर रही है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों प्रमुख आरोपियों नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को तलब किया था।
 
हालांकि दोनों हीरा व्यापारी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश नहीं हुए थे। इसके बाद जांच एजेंसी ने गैर जमानती वारंट जारी करने के लिए धनशोधन रोकथाम अदालत का दरवाजा खटखटाया। इन दोनों आरोपियों के बारे में माना जाता है कि आपराधिक मामला दर्ज होने से पहले वे देश छोड़ चुके हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने 27 फरवरी को अदालत का रुख किया था और नीरव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आग्रह किया था।