Thursday, 25 April, 2024
dabang dunia

प्रदेश

आंध्रप्रदेश में टीडीपी विधायक की नक्सलियों ने गोली मारकर की हत्या

Posted at: Sep 23 2018 5:15PM
thumb

नई दिल्‍ली। आंध्र प्रदेश में विगत कुछ वर्षों में किये गए पहले सबसे बड़े हमले में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के उग्रवादियों ने रविवार को विशाखापट्टनम जिले के अराकु इलाके में सत्तारूढ़ तेदेपा के एक वर्तमान विधायक और एक पूर्व विधायक की गोली मारकर हत्या कर दी।
उन्होंने कहा कि यह घटना दंबरीगुडा मंडल में लिप्पिटीपुत्ता गांव में उस वक्त हुई जब अराकु (एसटी) सीट से विधायक किदारी सर्वेश्वर राव और पूर्व विधायक सिवेरी सोमा ‘ग्राम दर्शिनी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिये गए थे।
सर्वेश्वर राव वाईएसआर कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर 2014 में चुनाव जीते थे, लेकिन बाद में वह तेदेपा में शामिल हो गए थे।  विशाखापट्टनम क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सी श्रीकांत ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ग्रामीणों के साथ माओवादियों का एक समूह आया और उसने विधायक की कार रोक दी। जैसे ही विधायक के निजी सुरक्षा अधिकारी और पूर्व विधायक नीचे उतरे उन्होंने उनसे एके-47 राइफल छीन ली और सर्वेश्वर राव और सोमा की गोली मारकर हत्या कर दी।’
उन्होंने कहा कि हमले में शामिल माओवादियों की ठीक-ठीक संख्या का पता नहीं चल पाया है और विधायक की हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस सूत्रों को हालांकि संदेह है कि माओवादी आंध्र-ओडिशा सीमा समिति के सचिव रामकृष्ण के नेतृत्व में तकरीबन 50 से 60 माओवादी इस हमले में शामिल हो सकते हैं।
सूत्रों ने बताया कि उन्होंने कथित तौर पर विधायक के साथ कुछ समय के लिये बातचीत की और उसके बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू फिलहाल न्यूयॉर्क में हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बातचीत की और घटना का ब्योरा मांगा।