Friday, 29 March, 2024
dabang dunia

खेल

वुहान ओपन टूर्नामेंट से बाहर हुए नंबर वन सिमोना हालेप

Posted at: Sep 26 2018 2:31PM
thumb

वुहान। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप वुहान ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के शुरूआती दौर में हो रहे उलटफेरों के बीच हारकर बाहर होने वाली शीर्ष वरीय खिलाड़ी बन गई हैं। हालेप को राउंड-32 के मैच में लगातार सेटों में 31वीं सीड स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा ने 6-0, 7-5 से हराकर बाहर किया। देर रात हुए मैच में रोमानियाई खिलाड़ी पहले सेट में एक भी गेम नहीं जीत सकीं। फ्रेंच ओपन चैंपियन को रविवार अभ्यास के दौरान पीठ में चोट लग गयी थी और ओपनिंग मैच तक वह इससे उबर नहीं सकीं।
नंबर वन खिलाड़ी ने पहले मैच में हारने के बाद कहा - शुरूआत में खेलना हमेशा मुश्किल होता है, मैं रिटायर नहीं होना चाहती थी इसलिए मैंने दर्द के बावजूद खेल को जारी रखा। मैच के दौरान हालेप को कई बार मेडिकल मदद लेनी पड़ी। हालांकि दूसरे सेट में उन्होंने बेहतर खेल दिखाया।
हालेप गत माह यूएस ओपन में शुरूआती दौर में बाहर होने के बाद से अपना पहला मैच खेल रही थीं। इस वर्ष वुहान ओपन में बड़े उलटफेरों में हालेप बाहर होने वाली सबसे शीर्ष खिलाड़ी हैं। 27 लाख डॉलर की ईनामी राशि वाले टूर्नामेंट में विश्व की शीर्ष 10 खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं।