Thursday, 18 April, 2024
dabang dunia

खेल

ईएफएल कप : डर्बी काउंटी ने मैनचेस्टर युनाइटेड को हराया

Posted at: Sep 26 2018 3:25PM
thumb

मैनचेस्टर। डर्बी काउंटी ने पेनाल्टी शूटआउट तक गए ईएफएल कप के तीसरे दौर के मुकाबले में उलटफेर करते हुए इंग्लैंड के शीर्ष क्लबों में से एक मैनचेस्टर युनाइटेड को 8-7 (2-2) से पराजित किया। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में निर्धारित समय तक दोनों टीमे 2-2 की बराबरी पर थी। जानकारी के अनुसार, एक कोच के रूप में फ्रैंक लैम्पार्ड की जोसे मोरिन्हो के खिलाफ यह पहली जीत है। लैम्पार्ड चेल्सी में मोरिन्हो के मार्गदर्शन में खेलते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीत चुके हैं।
वह इस सीजन की शुरुआत से पहले डर्बी के कोच बने थे। युनाइटेड ने अपने घरेलू मैदान पर दमदार शुरुआत की और जुआन माटा ने तीसरे मिनट में ही गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, पहले हाफ में मेजबान टीम को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन वह अपनी बढ़त को दोगुना नहीं कर पाए। 
दूसरा हाफ डर्बी के नाम रहा। 59वें मिनट में हैरी विल्सन ने बॉक्स के बाहर से फ्री-किक पर बेहतरीन गोल करते हुए मेहमान टीम को बराबरी दिला दी। मैच के 67वें मिनट में युनाइटेड की मुश्किले और बढ़ गई। गोलकीपर रोमेरो ने बॉक्स के बाहर गेंद को हाथ से छुआ जिसके कारण उन्हें रेड कोर्ड मिला और मेजबान टीम को बाकी के मैच में 10 खिलाड़ियों से ही खेलना पड़ा।
जैक मार्रिओट ने 85वें मिनट में गोल करके डर्बी के जीत की उम्मीदों को बढ़ा दिया लेकिन मरोउन फेल्लानी 95वें मिनट में हेडर से गोल करके मैच को पेनाल्टी शूटआउट में ले गए। शूटआउट में डर्बी के आठ खिलाड़ी युनाइटेड के गोलकीपर को भेदने में कामयाब रहे जबकि मेजबान टीम के सात खिलाड़ी ही गोल करने में सफल हो पाए। युनाइटेड के फिल जोन्स पेनाल्टी को गोल में नहीं बदल पाए।