Thursday, 28 March, 2024
dabang dunia

खेल

जूनियर पुरूष हॉकी टीम जोहोर कप के लिए हुई रवाना

Posted at: Oct 4 2018 2:15PM
thumb

बेंगलुरू। भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम आठवें सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट के लिए गुरूवार को बेंगलुरू के केम्पेगोड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से मलेशिया के जोहोर बाहरू के लिए रवाना हो गई। जोहोर कप टूर्नामेंट जोहोर बाहरू में 6 अक्टूबर से शुरू होना है जिसमें भारत के 10 खिलाड़ी पहली बार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अपना पदार्पण करने उतरेंगे। भारतीय जूनियर पुरूष टीम ने गत वर्ष मलेशिया को हराकर कांस्य पदक जीता था।
गत वर्ष की जोहोर कप टीम के दो स्टार खिलाड़ियों मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद और फारवर्ड दिलप्रीत सिंह को इस टूर्नामेंट के बाद सीधे सीनियर राष्ट्रीय टीम में शामिल कर लिया गया था। जूनियर टीम के कोच जूड फेलिक्स ने कहा - गत वर्ष हमने युवा टीम को उतारा था और लगभग पूरी टीम के लिए यह पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट था। लेकिन जिस तरह से खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया हमें लगा कि हम फाइनल तक पहुंच सकते थे।
उन्होंने कहा - हमारे लिए केवल कांस्य पदक तक पहुंच पाना निराशाजनक था। इस बार भी हमारी टीम में 10 ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेलेंगे लेकिन हमारी निगाहें उन आठ खिलाड़ियों पर होंगी जिन्हें गत वर्ष के टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है। इसके अलावा हमारी टीम ने भी कई अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।
भारतीय टीम की अगुवाई मनदीप मोर के हाथों में हैं जबकि उपकप्तानी फारवर्ड शिलांदा लाकड़ा करेंगे। भारत अपने अभियान की शुरूआत मलेशिया के खिलाफ छह अक्टूबर को करेगा। भारतीय टीम इसके अगले दिन न्यूजीलैंड से और नौ अक्टूबर को जापान से मैच खेलेगी। इसके बाद टीम गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया से 10 अक्टूबर को मैच खेलेगी।